20 Ways to Make Money Fast in India 2019


हम में से अतिरिक्त पैसा बनाना चाहते हैं। दुर्भाग्य से, अधिकांश पैसा बनाने वाले विचार किताबों में पाए जाते हैं और एक बार ऑनलाइन होने के बाद भी यह गलत नहीं है। जब हमारे पास पर्याप्त अतिरिक्त पैसा नहीं है तो कुछ उद्यम की आवश्यकता होती है। अन्य लोग थकाऊ हैं और व्यापक कार्य शामिल हैं।

किसी भी स्थिति में, आप भारत में अनुपस्थित बहुत अधिक उद्यम या श्रमिकों को सूचीबद्ध कर सकते हैं। दरअसल, ये संगठन सदाबहार हैं। इसके बाद, आपको कुछ अतिरिक्त परिश्रम और दृढ़ता के साथ, वर्ष भर पैसा मिलेगा।

20 Ways to Make Money Fast in India 2019

1. भारतीय रेलमार्ग संचालक/Indian Railroads Operator 


भारतीय रेलमार्ग के लिए एक ऑपरेटर के रूप में काम करना पैसे को तेज बनाने के लिए सबसे आदर्श दृष्टिकोण है। आपके पास यहां दो विकल्प हैं। Rs 20,000 का एक स्टोर का भुगतान करके भारतीय रेलमार्ग के विशेषज्ञ के रूप में चयन करें। आपको एक दुकान की आवश्यकता होगी या घर से काम कर सकते हैं।

2. अभिभावक/Guardian 


देखभाल करने वाले विभिन्न प्रकार के होते हैं। हाल ही में, देखभाल प्रदान करना भारत में मेट्रो शहरी समुदायों में बहुत बड़ा व्यवसाय बन गया है।

एक नियम के रूप में, देखभालकर्ता आपके क्षेत्र पर आकस्मिक रूप से हर महीने लगभग Rs 20,000 । बनाते हैं। यह धन प्राप्त करने का एक सम्मानजनक तरीका है और परिवार की इकाइयों को पुराने के बारे में सोचने के लिए प्रोत्साहित करता है।

3. उबर या ओला के लिए ड्राइव करें/Drive for Uber or Ola 


इस अवसर पर कि आपके पास एक सभ्य वाहन है, उबेर या ओला के लिए कम रखरखाव ड्राइव करें। इन मैमथ टैक्सी ऑपरेटरों द्वारा विशिष्ट शहरी क्षेत्रों में दुर्भाग्य से काम करने के कारण इस काम की उत्पादकता के बारे में कुछ चर्चाएं हैं।

इसके बावजूद, आप प्रतिदिन सामान्य रूप से Rs.600 खरीद सकते हैं। लंबे समय तक गाड़ी चलाकर आप तेजी से पैसा कमा सकते हैं।

4. अपने वाहन की पेशकश करें/Offer Your Vehicle 


इसी तरह, भारत में एक सभ्य वाहन रखने वाले लोगों के लिए, वाहन साझा करके धन कमाने के लिए यह उचित है। इन दिनों कुछ ऑनलाइन चरण हैं जहां आप अपने वाहन को साझा करने के लिए नामांकन कर सकते हैं।

यह आपको घर से कार्यस्थल तक निजी परिवहन पर खर्च में कटौती करने और अतिरिक्त पैसा बनाने में सक्षम बनाता है।

5. अपने कार्य केंद्र पट्टे/Lease Your Workstation 


क्या आपके पास एक सभ्य कार्य केंद्र है जो घर पर अप्रयुक्त पड़ा हुआ है? इसे किराए पर देकर तेजी से पैसा कमाएं। कुछ संगठन हैं जो पट्टे पर कार्यस्थल देते हैं।

आप इन संगठनों से संपर्क कर सकते हैं या निशुल्क क्लासीफाइड पर खुद विज्ञापन जारी कर सकते हैं। अधिकांश भाग के लिए, व्यापारिक यात्री एक शहर में संक्षिप्त यात्राओं के बीच कार्यस्थानों को पट्टे पर देते हैं।


6. लीज योर रूम/Lease Your Room 


दुनिया की सबसे बड़ी सुविधाएं एग्रीगेटर, एयरबीएनबी आगंतुकों को स्थानांतरित करने के लिए आपके घर पर उस अतिरिक्त कमरे को किराए पर देकर तेजी से पैसा कमाने के लिए कल्पनीय बनाता है।

एक महान कई दर्शनकर्ता और व्यापारिक आगंतुक भलाई और अलग-अलग कारणों के कारण सराय के बजाय घरों में शेष रहते हैं। आप बंद कमरे में Airbnb पर कमरा बंद कर सकते हैं।

7. फटे / पुराने नोटों की खरीद और बिक्री/Purchase and Sell Torn/Old Notes 


कभी पुराने, घिनौने, अहितकर और फटे हुए रुपयों के नोटों का अंतिम परिणाम मिला? वे आपके बैंक द्वारा पुनः प्राप्त किए जाते हैं और वापस बैंक ऑफ इंडिया में आ जाते हैं।

भारतीय कानूनों के तहत, आरबीआई एक मनी नोट को स्वीकार नहीं कर सकता है क्योंकि यह भारत के प्रशासन का प्रमाणन है। आप अपने रिकॉर्ड में इन पुराने, फटे, नुकसान वाले नोट खरीद सकते हैं और स्टोर कर सकते हैं।

आम तौर पर, पुराने नोट 15 से 20 प्रतिशत कम कीमत पर प्रकल्पित मूल्य से खरीदे जाते हैं जबकि आपको अपने बही में भंडारण के लिए सब कुछ मिलता है।


8. अचार और सॉस बेचें/Sell Pickles and Sauces 


प्राकृतिक और कस्टम निर्मित अचार, सॉस, केचप और जैम के लिए हंगामा होता है जिसमें नकली मिठास और सिंथेटिक शंकु नहीं होते हैं।

आप हाथ से तैयार अचार, सॉस और केचप, जैम और संरक्षित करके इस विस्फोट में भाग ले सकते हैं। आम तौर पर, ये रविवार की सुबह पूजा के घरों में गर्म केक की तरह बिकेंगे।

9. टिफिन एडमिनिस्ट्रेशन/Tiffin Administration 


मेट्रो शहरी क्षेत्रों में रहने वालों के लिए, भारत में तेजी से पैसा बनाने के लिए टिफिन प्रशासन की शुरुआत सबसे सुरक्षित तरीका है। लंबी ड्राइव और सामाजिक प्रतिबद्धता के कारण बड़ी संख्या में कामकाजी महिलाएं और पुरुष खाना पकाने के लिए अयोग्य हैं।

इसके बाद, वे दोपहर के भोजन और रात के खाने के लिए टिफिन प्रशासन पर भरोसा करते हैं। आप यह जान सकते हैं कि लॉन्च करने से पहले वे कितने प्रचलित हैं। आपकी सेवा और क्षेत्र पर निर्भर करते हुए, आप प्रति रात्रि भोजन के बाद 150 रुपये तक ले सकते हैं।

10. आउटसोर्सिंग/Outsourcing 


आप शायद आउटसोर्सिंग के बारे में नहीं जानते होंगे। तो यहाँ मौलिक सूक्ष्मताएँ हैं। आउटसोर्सिंग का तात्पर्य है कि आप ग्राहकों से ऑनलाइन ऑर्डर बुक करते हैं। इसके अलावा, आउटसोर्सिंग साइटों से सामान की खरीद की तरह

आप असाधारण कम लागत पर अविश्वसनीय सामान का भार प्राप्त करते हैं। वृद्धि को शामिल करें, बड़े पैमाने पर बेचने वाले उत्पादक को भुगतान करें। निर्माता वैसे ही आपके लिए आइटम को व्यक्त करेगा।


11. ब्लॉगिंग/Blogging 


ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए ब्लॉगिंग सबसे आदर्श तरीकों में से एक है। व्यक्तियों की एक बड़ी संख्या है जो मूल रूप से ब्लॉगिंग द्वारा एक प्रमुख भाग्य बना चुके हैं। बिना किसी संदेह के आप फिल्मों, क्रिकेट, अध्ययन या शैली जैसी किसी चीज़ के बारे में ऊर्जावान हैं।

ब्लॉगर बनने की ओर बढ़ने के सर्वोत्तम तरीके पर एक शानदार गाइड का उपयोग करें। अपने विचार लिखें और ऑनलाइन पोस्ट करें। आप दूसरों के बीच Blogger.com और Wix.com पर मुफ्त ब्लॉग खोल सकते हैं। इस अवसर पर कि आपके पास पैसा है, अधिकारी साइट पर जाएं और अपने लेख पोस्ट करें।

अपने ब्लॉग के साथ पैसा कमाने के लिए ऐडसेंस और सहयोगी प्रचार सबसे आदर्श दृष्टिकोण हैं।


12. YouTube चैनल/YouTube Channel 


क्या आप Pewdiepie के बारे में सोचते हैं? वह दुनिया की सबसे असाधारण YouTuber है, जिसकी कुल संपत्ति US $ 20 मिलियन है। उनका वास्तविक नाम फेलिक्स अरविद उल्फ केजेलबर्ग है और स्वीडन के निवासी हैं। YouTube पर उनका PewDiePie चैनल सबसे अधिक खरीदा गया है।

कई भारतीय YouTubers हैं जो लाखों कमाते हैं। आप एक YouTube चैनल भी खोल सकते हैं और रिकॉर्डिंग के बारे में कुछ बोल सकते हैं और YouTube रिकॉर्डिंग से पैसे कमा सकते हैं।

एक बार और, Google AdSense उन विज्ञापनों के लिए भुगतान करता है, जो आपके वीडियो और दर्शकों द्वारा बैनर पर क्लिक करने के बाद दिखाए जाते हैं।

13. प्राकृतिक रस बेचें/Sell Natural Juices 


वेलनेस बग प्रत्येक महिला और पुरुष, विशेष रूप से महानगरों के निवासियों को प्रभावित करता है। जॉगर्स पार्कों के बाहर घर में उगाए गए बीजों को बेच दें जहां वेलनेस बफर्स ​​एक रन के लिए जाते हैं या प्रत्येक सुबह मूल रूप से जीवंत रूप से चलते हैं।

आप नीम, लेमनग्रास, अदरक, आंवला और मिट्टी के विभिन्न उत्पादों को बेचने के लिए निचोड़ बना सकते हैं। 100 मिलीलीटर का प्रत्येक उपाय गर्म केक की तरह बिकता है और 20 रुपये में बिकता है।

14. चौंका देने वाला प्रचार/Staggered Promoting 


भारत में तेजी से पैसा बनाने के लिए अपने अनौपचारिक समुदाय का उपयोग करें। महान कंपित प्रदर्शन (एमएलएम) संगठन के साथ जुड़ें और उनके साथी बनें।

यहाँ, आप निर्माता से वैध रूप से पौष्टिक वृद्धि, भव्यता की वस्तुएँ और अन्य तुलनीय सामान खरीदेंगे। आप संगठन की लागत पर खरीद करेंगे और वजन में वृद्धि के साथ बेचेंगे।

15. ऑनलाइन प्रशासनों के लिए कॉन्वेंट पोषण/Convey Nourishment for Online Administrations 


Box8, Swiggy, Zomato भारत में पोषण प्रशासन में कुछ सर्वोच्च नाम हैं। ये संगठन ग्राहकों को पोषण के तेजी से आगमन की गारंटी देने के लिए स्वतंत्र और कम रखरखाव वाले कन्वेंस युवकों को अनुबंधित करते हैं।

वे कहीं भी रु। 10 और रु .30 प्रति कनवेन्स की सीमा में भुगतान करते हैं। यह उस घटना में भारत में तेजी से पैसा बनाने की एक असाधारण विधि है जिसमें आपके पास क्रूजर है। इसके अलावा आप ग्राहक से सुझाव प्राप्त करें।

16. अमेज़ॅन के लिए कॉनवे बंडल्स और इतने पर/Convey Bundles for Amazon and so on. 


भारत में ऑनलाइन खरीद के साथ तेजी से विकसित हो रहा है, असली विक्रेताओं जैसे अमेज़ॅन और फ्लिपकार्ट, दूसरों के बीच, ग्राहकों को शुभ संदेश के साथ अक्सर लड़ाई करते हैं।

आप स्वतंत्र संगठन विशेषज्ञ के रूप में काम करने के लिए इन संगठनों के साथ जुड़ सकते हैं। वे आपको प्रयासों और ईंधन के लिए भुगतान करते हैं, जो प्रतिदिन आपके द्वारा किए जाने वाले प्रयासों की संख्या पर निर्भर करता है।


17. कम रखरखाव वाले मैसेंजर के रूप में काम करें/Work as Low maintenance Messenger 

भारत में छोटे संदेशवाहक संगठन अतिरिक्त रूप से पड़ोस के साझेदारों की तलाश करते हैं, जो पतों पर पत्र और बंडलों को संसाधित और संप्रेषित कर सकें।

द्वारा और बड़े, वे ऐसे व्यक्तियों की खोज करते हैं, जिनके पास बाइक है और पैसे कमाने के लिए अतिरिक्त घंटे काम करने में प्रसन्न हैं। यह अतिरिक्त समय में अतिरिक्त धन प्राप्त करने के लिए एक आश्चर्यजनक विधि है।

18. हवाई जहाज का टर्मिनल लॉजिंग प्रशासन मिलता है/Airplane terminal Lodging Get Administration 


हवाई टर्मिनलों पर उतरने वाले भारतीय और बाहरी नागरिकों को अपने आवास के लिए त्वरित स्थानान्तरण की आवश्यकता होती है। इसके बाद, ऐसे कई संगठन हैं जो असामान्य रूप से इस प्रशासन की पेशकश करते हैं।

कई बार आपको दावा वाहन की आवश्यकता हो सकती है, जो आपको अधिक लाभ प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करता है। आप उन संगठनों पर आवेदन कर सकते हैं जो हवाई जहाज के टर्मिनल लॉजिंग को प्रशासित करते हैं। इसी तरह कम रखरखाव किया जा सकता है, इस अवसर पर कि आपके पास एक ठोस रोजगार है।

19. संरक्षण विशेषज्ञ/Protection Specialist 


संरक्षण विशेषज्ञ एक टन पैसा बनाते हैं। दरअसल, आपदा सुरक्षा संगठन के विशेषज्ञों को उन व्यक्तियों द्वारा भुगतान किए गए प्रीमियम के पुण्य से आजीवन भुगतान मिलता है, जिन्हें उन्होंने अतिरिक्त सुरक्षा दृष्टिकोण से बेचा था।

एलआईसी द्वारा भुगतान किए गए प्रेरणा अतिरिक्त रूप से उच्च हैं। उनके विशेषज्ञ के रूप में काम करने के लिए एलआईसी के साथ आवेदन करें। यह एक सम्मानित कार्य है जो कम रखरखाव के आधार पर भी संभव होना चाहिए।

20. आस-पास के भोजनालयों को टीम दें/Give Team to Nearby Eateries 


कभी पूछा गया कि क्षेत्र के भोजनालय में आपका शीर्ष पिक, सहमत सर्वर इतनी तेजी से क्यों बदलता है? चूंकि भारतीय भोजनालयों में, बार और लाइसेंस कमरों में उच्च स्थिर हानि दर होती है।

जिसका अर्थ है, उनके कर्मचारी छुट्टी पर जाते हैं, जब वे नोटिस के बिना अक्सर काम की एक नई लाइन प्राप्त करते हैं जो अधिक भुगतान करता है। आप इस तरह के भोजनालयों में संक्षिप्त या स्थायी समूह को मौका दे सकते हैं जो आपको काम करने के इच्छुक बेरोजगार व्यक्तियों का एहसास कराता है।

ये भोजनालय आपको एक दिन का वेतन या Rs 250 से Rs 500 तक प्रति कर्मचारी आपको देंगे,
20 Ways to Make Money Fast in India 2019 20 Ways to Make Money Fast in India 2019 Reviewed by Joon on 10:16 AM Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.